भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी ने बनाया रिकॉर्ड बने पहले भारतीय

भारतीय टीम के कुछ सन्यास लिए खिलाड़ी इस समय श्रीलंका में हो रही लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं.मुनाफ पटेल और इरफ़ान पठान इस लीग में अच्छा खासा प्रदर्शन कर रहे हैं.इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व स्टार हरफनमौला खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने टी-20 क्रिकेट में एक अलग उपलब्धि अपने नाम अर्जित की. 


 ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने पठान - लंका प्रीमियर लीग में खेलते हुए पठान ने एक जबरदस्त उपलब्धि हासिल की.यह उपलब्धि इरफ़ान पठान कैंडी टस्कर्स की तरफ से खेलते हुए जाफना स्टॉलिन्स के खिलाफ 19 गेंदों में खेली गयी 25 रनों की पारी से बनाया.अपनी इस पारी से उन्होंने अपनी टीम को जिताने में मुख्य भूमिका निभायी.इस दौरान पठान ने टी-20 फॉर्मेट में 2000 रन बनाने के साथ 150 विकेट लेने वाले दुसरे खिलाड़ी भी बन गए.उनसे पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के वर्तमान स्टार आलराउंडर रविंद्र जडेजा के नाम था. टी-20 फॉर्मेट में पठान 173 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने अपनी 142 पारियों में 2000 रनों का आंकड़ा छुआ.


 पॉलीक्रिक आपको बता दे की इरफ़ान पठान ने भले ही जाफना स्टॉलिन्स के खिलाफ 25 रनों की उम्दा पारी खेली हो लेकिन अभी तक इस प्रतियोगिता में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.देखना बड़ा दिलचस्प होगा की आने वाले मैचों में पठान कैसा प्रदर्शन अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से करते हैं. 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

आईपीएल अपडेट ! एजीएम में हो सकता है बड़ा फैसला

#INDVSAUS दोनों टीमों की तरफ से बने बड़े ही शर्मनाक रिकॉर्ड

कौन साबित होगा बेहतर ?